वॉट्सएप के बैकग्राउंड में अपना फोटो कैसे लगाएं।How to attach a photo in WhatsApp background

 जय हिंद दोस्तो कैसेे है आप लोग hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज के इस लेख में हम जानेंगे कि व्हाट्सएप के बैकग्राउंड में अपना फोटो कैसे लगाएं आज के समय में हमारा फोन हमेशा हमारे पास में होता है ।चाहे हम कीसी पार्टी में हो या फिर अपने क्लास में ऐसे में हम अपने फोन को हमेशा दूसरो से अलग व अच्छा दिखाने का प्रयास करते हैं। 

लोगो का अधिकतर समय फेसबुक ,वॉट्सएप और यूट्यूब पर बीतता है ।तो यदि आप सच में अपने  फोन को दूसरो से अलग देखना और दिखाना चाहते है तो इन सभी ऐप्स कि सेटिंग में जाकर  इनको और बेहतर लुक देना होगा ऐसे आपको इन ऐप्स कि सेटिंग के बारे जानकारी होनी चाहिए।यदि आपको नहीं पता है तो कोई बात नहीं।क्योंकि हम आज आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने वॉट्सएप कि बैकग्राउंड में अपना फोटो लगा सकते हैं। तो आइए देखते हैं।

Whatsapp के बैकग्राउंड में अपना फोटो कैसे लगाए?

१.वॉट्सएप ओपन करे ।
सबसे पहले आप अपना व्हाट्सएप ओपन करिए अब व्हाट्सएप ओपन करने के बाद आपको ऊपर की ओर दाए तरफ थ्री डॉट दिखेगा ।इसपर क्लिक करें और फिर सेटिंग में जाए ।
WhatsApp-ke-backgraund-me-apna-photo-kaise-lagaye

सेटिंग में जाने पर आपको एक नया इंटरफेस दिखेगा  इसमें से आपको  चैट वाले  ऑप्शन पर क्लिक करना है
WhatsApp-ke-backgraund-me-apna-photo-kaise-lagaye

चैट पर क्लिक करने पर वॉलपेपर का ऑप्शन मिलेगा इसमें सबसे ऊपर थीम होता है ।  उसके बाद वॉलपेपर का ऑप्शन होता है ।  वॉलपेपर पर क्लिक करके आप अपनी गैलरी से जो भी फोटो  व्हाट्सएप की बैकग्राउंड मेंं लगाना चाहतेे हैं । उस पर क्लिक करें और  जैसे ही आप अपने फोटो पर क्लिक करेंंगे  आपको अपने फोटो के नीचे दो ऑप्शन मिलेंगे कैंसिल और सेट  का  आपको सेट पर क्लिक करना है ।जैसे  ही आप सेट पर क्लिक करेंगे आपकी फोटो  आपके व्हाट्सएप कि मैं ग्राउंड में लग जाएगी। 


व्हाट्सएप की और जानकारियां
यदि आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं तो यहां से आसानी से डिलीट कर सकते हैं सेटिंग में जाने के बाद आपको अकाउंट पर क्लिक करना है और  यहां सबसे नीचे डिलीट माय अकाउंट पर क्लिक करके आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं

और यदि आप अपने मोबाइल नंबर को बदलना चाहते हैं तो यहां से आसानी से कर सकते हैं या फिर व्हाट्सएप की सिक्योरिटी बढ़ाना चाहते हैं और लॉक लगाना चाहते हैं तो यहां से वह भी कर सकते हैं। 

इसके अलावा यदि आपको व्हाट्सएप से जुड़ी और कोई जानकारी चाहिए या फिर आपको व्हाट्सएप पर कोई परेशानी आ रही है । तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

Train में RAC टिकट का मतलब क्या होता है। यह कब कन्फर्म होता है। RAC ka full form.

एक करोड़ में कितने जीरो होते है। How many zero in 1 crore.