सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Kuku FM किस देश का |kuku fm का मालिक कौन है?

 जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज बात करने वाले हम एक ऑडियो बुक प्लेटफार्म के विषय में जिसका नाम है कुकू एफएम वर्तमान में भारत का सबसे अच्छा ऑडियो प्लेटफॉर्म है यदि आप किताबें पढ़ पढ़ कर थक गए हैं या फिर आपको किताबें पढ़ना पसंद नहीं है या किसी और का सब किताबें नहीं पढ़ना चाहते हैं तो आप उन किताबों को kuku Fm की सहायता से सुन सकते हैं इससे आपको किताबों को पढ़ना भी नहीं होगा और उस उनसे ज्ञान भी प्राप्त हो जाएगा ।


जब से भारत और चीन के बीच विवाद हुआ है और जब भारत ने चाइनीज ऐप को बैन कर दिया उसके बाद से भारत के लोगों में यह जानने की इच्छा उत्पन्न हो गई है कि जिस ऐप प्लेटफार्म का वह प्रयोग कर रहे हैं वह भारत का है या नहीं या फिर किसी और देश का है ऐसे में यदि आपके मन में Kuku Fm को लेकर भी यही शंका है तो आज हम आपकी यह शंका दूर कर देंगे क्योंकि हम इस लेख में इसी टॉपिक पर बात करेंगे कि कूकू एप किस देश का है इनकी कहां का है और इसका मालिक कौन है।


Kuku FM क्या है?

कुकू एफएम में आपको कई कई भाषाओं में ऑडियो बुक मिल जाएंगे जिन्हें आप अपनी इच्छा अनुसार डाउनलोड करके या फिर ऑनलाइन प्ले करके सुन सकते हैं यदि आप किताबों के शौकीन हैं लेकिन किन्ही कारणों से आप किताबें नहीं पढ़ पा रहे हैं तो यह आपकी इसमें सहायता करने में पूरी तरह सक्षम है kuku FM में आप बहुत कहानियां फ्री में सुन सकते है।


Kuku fm कहां की कंपनी है/kuku fm किस देश का है?
Kuku-FM-kis-desh-ka-app-hai

Kuku fm एक भारतीय ऐप है यानी कि यह एक भारतीय कंपनी है क्या चर्चा में तब आया जब भारत सरकार ने चाइनीज आपको पहन कर दिया और कुछ ही समय बाद भारत में लाभ डाउन ही लग रहा इससे लोगों को अपना समय बिताने के लिए मंथन की आवश्यकता महसूस और इस समय लोगो को kuku fm एक अच्छा विकल्प लगा।


क्या kuku fm चाइनीस ऐप है?

कुकू एफएम का हेड क्वार्टर मुंबई में स्थित है यह एक भारतीय ऐप है कुकू एफएम का मकसद रेडियो को पुनर्जीवित करना है और लोगों के बीच में रेडियो को अलग नजरिए से सुनने की धारणा को विकसित करना है।

Kuku FM का मालिक कौन है?

Kuku fm के co -fonders Lal Chand Bisu , Vinod Meena and Vikas Goyal है kuku fm को मई 2018 में लॉन्च किया गया था और आज प्ले स्टोर कुकू एफएम को 5 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है प्ले स्टोर पर इसको 4.2* रेटिंग मिली है जो काफी अच्छा है और ये एप की गुणवत्ता को दर्शाता है।


Kuku fm  में कौन कौन सी भाषाएं हैं।

कुकू एफएम में हिंदी, तमिल, बंगाली,मराठी, गुजराती,इंग्लिश आदि भाषाएं उपलब्ध है कहने का अर्थ है कि kuki fm का उपयोग आप इन्ही भाषाओं मे कर सकते हैं।

Google pay कहा कि कंपनी है।

Kuku FM कैसे डाउनलोड करें।

Kuku FM ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं यदि आप एक एंड्रॉयड यूजर है तो यह दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप KuKu FM app को डाउनलोड कर सकते हैं KuKu FM app download


Conclusions

मेरे ख्याल से यदि आप फेसबुक,व्हाट्सएप,इंस्टाग्राम आदि एप्स का उपयोग करते है तो आपको KuKu FM को भी डाउनलोड कर लेना चाहिए ऊपर किन एप्स का जिक्र किया गया है उनमें आप केवल अपना कीमती समय ही जाया करते हैं लेकिन कुकू एफएम की मदद से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं सोशल मीडिया की लत को भी चूड़ा सकते है।

उम्मीद है आपको KuKu Fm किस देश का है और इसका मालिक कौन है पर हमारा ये आपको पसंद आया होगा यदि आप हमसे किसी और एप के विषय मे जानना चाहते हैं तो हमे कॉमेंट करके जरूर बताएं।


टिप्पणियाँ

Popular posts.

Train में RAC टिकट का मतलब क्या होता है। यह कब कन्फर्म होता है। RAC ka full form.

जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम लोग जानेंगे कि ट्रेन के टिकट पर rac ka matlab क्या होता है और rac ka full form क्या होता है तथा RAC वाला टिकट कब कंफर्म होता है।  कहने का अर्थ यह है कि आरएसी से जुड़े सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगा। अक्सर लंबी दूरी की ट्रेनें जैसे महाराष्ट्र गुजरात के मुंबई अहमदाबाद सूरत जैसे बड़े महानगरों में जाने के लिए या फिर इन शहरों से अपने घर जाने के लिए ट्रेन की टिकट को एक महीना पहले ही बुक करना पड़ता है यदि ऐसा नहीं करते हैं तो कई बार चालू टिकट लेकर या फिर वेटिंग लिस्ट का टिकट लेकर जाना पड़ता है ऐसे में कुछ लोग RAC का या फिर वेटिंग लिस्ट का टिकट कटा लेते हैं जिनमें से कुछ लोगों का टिकट कंफर्म हो जाता है और बर्थ अलॉट कर दिए जाते हैं जबकि कुछ लोगों को आरएसी और वेटिंग लिस्ट वाले टिकट के साथ ही सफर करना पड़ता है तो आइए जानते हैं RAC ticket के बारे में। RAC का मतलब  क्या होता है। Railway me rac ka matlab. Rac train ticket. ट्रेन के टिकट पर लिखे RAC का फुल फॉर्म reservation against cancellation होता है जिसका

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले है ट्रेन के बारे मे हम इस लेख में जानेंगे कि किसी भी ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें या फिर जनरल डिब्बे की पहचान क्या होती है, इसके पहले हमने जाना था कि ट्रेन की पटरी पर पत्थर क्यों होते हैं , यदि आपने हमारे इस लेख को नहीं पढ़ा है तो अभी जाकर पढ़ें! भारत में 60% से भी अधिक लोग ऐसे हैं जो कि इकोनामिक क्लास में सफर करते हैं इसका सबसे बड़ा कारण है पैसे की कमी और दूसरा है पैसे की बचत करना यह दोनों एक दूसरे के विपरीत है लेकिन एक दूसरे के पूरक है एक सामान्य व्यक्ति ट्रेन से सफर करते वक्त अक्सर जनरल डिब्बे में सफर करता है क्योंकि इसमें कम पैसा लगता है। यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो जनरल डिब्बे में सफर करते हैं या फिर सफर करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता होता है कि जनरल डिब्बे की क्या पहचान होती है या फिर जनरल डिब्बे को कैसे पहचाने तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि किसी भी ट्रेन में जनरल डिब्बे को कैसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे की क्या पहचान है,ट्रे

एक करोड़ में कितने जीरो होते है। How many zero in 1 crore.

जय हिन्द दोस्तों कैसे हैं आप लोग Hindimetalk.com आपका स्वागत है आज के इस लेख हम जानेंगे कि 1 करोड़ में  कितने जीरो होते हैं , इसके पहले वाले लेख में हमने जाना था कि 1K 1M 1B का मतलब क्या होता है एक मिलियन में कितने लाख होते हैं एक बिलियन में कितने करोड़ होते हैं यदि अभी तक आपने इस लेख को नहीं पढ़ा तो अभी जाकर पड़े ये दोनों लेख एक दूसरे के पूरक हैं।  कुछ लोगों को यह तो पता होता है कि एक करोड़ या 100 करोड़ किसे कहते हैं लेकिन जब जीरो की बात आती है तो हम कंफ्यूज हो जाते हैं अगर आपको यह परेशानी होती है तो हम आपको गारंटी दे सकते हैं कि आज के बाद यदि आपने इस लेख को पूरा पढ़ लिया तो कभी भी आपको इसमें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, फिर कोई आपसे हजार करोड़ में जीरो की संख्या पूछे या एक लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं पूछें आप सभी सवालों का जवाब बिना जीरो को गिने दे पाएंगे। इस लेख में हम केवल यही नहीं जानेंगे कि ek karod me kitane zero hote hai. बल्कि यह भी जानेंगे कि 100000 में कितने जीरो होते हैं एक मिलियन में कितने जीरो होते हैं एक बिलियन में कितने जीरो होते हैं तो आपसे निवेदन है कि

Moj app से पैसे कैसे कमाए 2023 में।

  Moj app में वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए? जय हिंद दोस्तों कैसे आप लोग Hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले हैं कि moj ऐप से पैसा कैसे कमाते हैं भारत में नौजवानों के लिए जो बेहतरीन content बना सकते हैं उनके लिए tik tok, like,hello,vigo जैसे एप्स  कमाई का एक आसान जरिया था जिसकी सहायता से लोग बहुत ही आसानी से कुछ पैसे कमा लेते थे और पॉपुलर भी हो जाते थे लेकिन चाइनीस ऐप के बैन हो जाने के बाद आप लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन कुछ नए एप्स पुराने एप्स की जगह लेने के लिए आ गए हैं। जो की आपको उन्ही एप्स की तरह पैसे देते हैं और इनमें भी आपको वीडियो बनाकर डालना होता है और आपके वीडियो पर लाइक व्यूज और शेयर के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं जिनको आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। ऐसे में यदि आपने भी कोई शॉट वीडियो क्रिएटिंग ऐप को डाउनलोड किया है जैसे Roposo ,मित्रो,MOJ, sharechat , आदि।  इन ऐप को आप Tik Tok जैसा इंडियन आप भी कह सकते है और अब आप इन से पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता है कि इन एप्स से पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो आपको परेशान होने की