सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Oppo किस देश की कंपनी है। oppo का मालिक कौन है?

जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग Hindimetalk.com पर आपका बहुत बहुत स्वागत है आज हम इस लेख में जानेंगे कि दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी oppo किस देश कि कंपनी है। और इसका मालिक कौन है,ओप्पो कंपनी की स्थापना कब हुई किसने किया था और कहा किया था इसका मुख्यालय कहा स्थित हैं और भी बहुत कुछ। 

इसके पहले हमने जाना था कि boAt कहा की कंपनी है तथा इसके मालिक कौन है। और आज इस लेख में आपको ओप्पो कंपनी से जुड़े सभी सवालों के जवाब मिल जायेंगे तो आइए जानते हैं।

Oppo किस देश की कंपनी है|oppo कहा कि कंपनी है।

Oppo-kis-desh-ki-company-hai
Oppo चीन की बहुराष्ट्रीय मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने वाली कंपनी है।ओप्पो के प्रोडक्ट खास तौर स्मार्टफोन को दुनिया के सभी देश में लोगो द्वारा बहुत पसंद किए जाते है क्योंकि ओप्पो कम दाम में अच्छी फीचर्स के साथ साथ कैमरा,प्रोसेसर, बैटरी,और डिस्प्ले भी अच्छे क्वालिटी के देता है।

 भारत में भी लोग ओप्पो के फोन को बहुत पसंद करते है लेकिन चीन की सरकार द्वारा भारत के साथ साथ सही व्यवहार न करने और सीमा विवाद की वजह से लोग चीन के सामानों का विरोध करते हैं हालांकि या पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाता है। क्योंकि लोगों के पास चीनी स्मार्टफोन खरीदने के अलावा कोई अच्छा और सस्ता विकल्प ही नहीं होता है।इस आपकी क्या राय है हमे कॉमेंट करके जरूर बताएं।


Oppo कंपनी का इतिहास(history of oppo)

ओप्पो कंपनी चीन में 2001 में रजिस्टर हुई थी इसके बाद 10 अक्टूबर 2004 में टोनी चेन ने कंपनी को लांच किया टोनी चैन ओप्पो कंपनी के संस्थापक हैं। और फिर दुनिया के 40 देशों में यह कंपनी फैल गई। 2016 में ओप्पो चीन की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी थी और 2019 में oppo दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी बन गई।

वास्तव मे यह Guangdong Oppo Mobile Telecommunications Corp., Ltd की कंपनी है जो oppo के नाम से अपना व्यापार करती है।


Oppo कंपनी का मालिक कौन है|who is oppo owner.

ओप्पो कंपनी के मालिक का मालिक कौन है जानने से पहले हमें यह जानना होगा कि ओप्पो कंपनी किस कंपनी के अंतर्गत आती है तो आपको बता दें कि ओप्पो कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स(BBK electronics) के अंदर आती है जो कि एक चाइनीज कंपनी है बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के अंदर ओप्पो, वीवो, रियल मी ,वनप्लस जैसे बड़े स्माटफोन ब्रांड्स हैं। कहने का अर्थ यह है कि इन सभी मोबाइल कंपनियों का मालिक केवल एक है।

 यदि किसी व्यक्ति की बात ना करें तो ओप्पो कंपनी का मालिक बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स(BBK electronics) है, जो कि चीन की सबसे बड़ी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली कंपनी है और BBK electronics का मालिक डुअल योंगपिंग (Duan yongping) है। तो इस तरह से ओप्पो(Oppo) कंपनी के मालिक का नाम डूअन योंगपिंग(Duan yongping) है।

मुख्य बिंदु।Key points.

  • Company name.(कंपनी का नाम)
ओप्पो, OPPO
  • Industry 
Consumer electronics (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स
  • Founded(स्थापना)
10 अक्टूबर 2004 में ,17 साल पहले
  • Founder(संस्थापक)
Tony chen (टोनी चेन)
  • OPPO slogan.
"Follow your dreams"(अपने सपनो का पीछा करें)
  • Headquarter(मुख्यालय)
डोंगगुआन, ग्वांगडोंग ,चीन( Dongguan, Guangdong, china
  • CEO(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
Tony chen (टोनी चेन)
  • Products(उत्पाद)
  1. Smartphones.
  2. Headphones
  3. Smart watch
  4. audio divice.
  5. power bank.
  6. smart divice,othe electronics products.
  • Area served(सेवाकृत क्षेत्र)
World wide (पूरे विश्व में)
  • Number of employees(कर्मचारियों की संख्या)
40,000
  • Subsidiary (सहायक कंपनी)
OnePlus(ऑनप्लस)

Oppo N1 दुनिया एक मात्र ऐसा फोन जिसका कैमरा रोटेट होता है इस फोन 10 दिसंबर 2013 में लॉन्च किया गया था ओप्पो के इस फोन में एक ही कैमरे से फ्रंट और बैक दोनो ओर की फोटो बहुत ही आसानी से ली जा सकती है।इसमें 13MP का कैमरा दिया गया है जिससे 1080p तक के वीडियो। को रिकॉर्ड किया जा सकता है,भारत मे Oppo N1 को अगस्त 2014 में लॉन्च किया गया था जिसकी कीमत 39,999₹ हैं।

ओप्पो का सबसे सस्ता फोन oppo neo है जिसको जनवरी 2014 में रिलीज किया गया था भारत मे जिसकी कीमत 6,990₹ रूपये हैं 130ग्राम के इस फोन में 1.6GHz का डुअल कोर प्रोसेसर है 4.5 इंच डिस्प्ले और अधिक जानकारी के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।



Oppo का सबसे सस्ता 5G फोन(best and cheapest oppo 5g smartphone)
Oppo का सबसे सस्ता 5G फोन oppo A53s है भारत मे जिसकी कीमत 15,990₹ से 17,990₹ तक है इसे 26 सितंबर 2021 को लॉन्च किया गया है यदि आप काम पैसे बढ़िया 5G फोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प है इसके अलावा oppo A74 और oppo k7x भी अच्छे व सस्ते 5G स्मार्टफोन है।

Oppo का सबसे महंगा फोन oppo find x हैं जिसकी कीमत  60,999₹ हैं इस फोन में कैमरा दिखाई नहीं देता है क्योंकि इसमें pop up कैमरे का इस्तेमाल किया गया है और इसी कारण यह फोन देखने में बहुत अच्छा लगता है यह 8GB ram और 3730mah बैटरी के साथ आती हैं।यह एक 4G फोन है ज्यादा डिटेल्स के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें

Poco किस देश कि कंपनी है|poco कहा कि कंपनी है।

Poco कंपनी को आमतौर पर Poco by Xiaomi या pocophone नाम से जाना जाता है जो एक चाइनीस ब्रांड है इसे शाओमी(xiaomi) ने पहली बार अगस्त 2018 दुनिया से रूबरू कराया था। भारत में पोपो कंपनी 17 नवंबर 2020 को आई थी, Poco ने अगस्त 2018 में अपना पहला स्मार्टफोन पोकॉफोन f1 लांच किया था।

 भारत में poco F1 फोन की कीमत 15,555₹ है इस फोन में 6GB RAM ,4000mah बैटरी,845 Snapdragon Qualcomm processor है इस कीमत यह एक अच्छा फोन हैं या फिर ये भी कह सकते हैं कि इसमें एक अच्छे फोन के सारे गुण हैं।


Poco कंपनी का मालिक कौन है।owner of poco mobile company.

पोको कंपनी का मालिक कौन ये बताने पहले ही हमने आपको ये बताया है कि poco शाओमी(xiaomi) की एक शाखा है तो इस तरह से poco कंपनी का मालिक वही होगा जो शाओमी कंपनी का मालिक होगा।xiaomi और poco दोनो कंपनी के मालिक लेई जून(lei Jun) है।

ये चीन के एक अरबपति उद्यमी है इन्होने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक xiaomi के 2018 में हॉन्ग कॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट जीवन बाद 4.72 बिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए थे।



मुख्य बिंदु।Key points.

  • Company name.
Poco (पोको)
  • Industry 
Consumer electronics (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स)
  • Founded(स्थापना)
17 जनवरी ,2018
  • Founder(संस्थापक)
लेई जून
  • Headquarter(मुख्यालय)
बीजिंग
  • Products(उत्पाद)
स्मार्टफोन
  • Area served(सेवाकृत क्षेत्र)
वर्ल्ड वाइड,दुनिया भर मे
  • Subsidiary (सहायक कंपनी)
शाओमी (xiaomi)
  • Website-      www.po.co/www.poco.in





Realme किस देश कि कंपनी है|realme kaha ki company hai.

Realme चीन की स्मार्टफोन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी है इसकी स्थापना 4 मई 2018 को चीन में स्काई लेई द्वारा की गई थी। रियल में सबसे पहले 2010 में oopo realme के नाम से आया था कुछ कारणों की वजह से रियल में और पप्पू अलग-अलग हो गए इसके बाद 6 मई 2018 में रियलमी ने अपने आपको स्वतंत्र घोषित किया।

रियल में कंपनी का मुख्य उद्देश्य दुनिया भर के युवाओं को कम कीमत में अच्छे फीचर्स (बढ़िया डिस्पले क्वालिटी, अच्छा कैमरा ,लंबी चलने वाली बैटरी ,पावरफुल प्रोसेसर,देखने अच्छा, फास्ट चार्जिंग )वाले फोन उपलब्ध कराना है। इसी की वजह से रियल में भारत में अपने सबसे अधिक फोन बेचता है भारत में realme सैमसंग,शाओमी,वीवो के बाद चौथा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड है।


Realme का मालिक कौन है?(owner of realme)

Realme मोबाइल कंपनी चीन के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स BBK electronics के अंतर्गत आती हैं जिसके मालिक डूअन योंगपिग(Duan yongping) है बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स में oppo, Vivo, realme, OnePlus, iQoo ये सभी कंपनियां है कहना का अर्थ है की इन सभी कंपनियों का मालिक बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स है।Duan yongping ने इसकी स्थापना 1998 में किया था और ये दुनिया की सबसे स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों में से एक है।

मुख्य बिंदु।Key points.

  • Company name.
Realme
  • Industry 
उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स
  • Founded(स्थापना)
4 मई 2018,3साल पहले
  • Founder(संस्थापक)
Sky li(स्काई लाई)
  • Headquarter(मुख्यालय)
भारत में नई दिल्ली,और चीन में शेनझेन में है।
  • CEO(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
माधव सेठ
  • Products(उत्पाद)
Smartphones, headphones, earphone, bluetooth,etc.
  • Area served(सेवाकृत क्षेत्र)
World wide/सभी देशों में
  • Website-         www.realme.com
Realme का सबसे सस्ता 5G फोन realme narzo 30 है जिसकी भारत में कीमत 16,999₹ रुपए है इसके बारे और अधिक जानने के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।


 निष्कर्ष!
ओप्पो किस देश कि कंपनी है,poco किस देश कि कंपनी,realme किस देश कि कंपनी है पर आज का हमारा ये लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके बताएं और इसे अपने दोस्तो और पहचान के लोगों के साथ शेयर करना ना भूले।हो सके तो किसी भी एक व्हाट्सएप ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि लोगो को भी इस कंपनियों के बारे पता चल सके।

हमारा मकसद लोगों जागरूक करना है और इसमें आप हमारी सहायता कर सकते हैं।धन्यवाद!

टिप्पणियाँ

Popular posts.

Train में RAC टिकट का मतलब क्या होता है। यह कब कन्फर्म होता है। RAC ka full form.

जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम लोग जानेंगे कि ट्रेन के टिकट पर rac ka matlab क्या होता है और rac ka full form क्या होता है तथा RAC वाला टिकट कब कंफर्म होता है।  कहने का अर्थ यह है कि आरएसी से जुड़े सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगा। अक्सर लंबी दूरी की ट्रेनें जैसे महाराष्ट्र गुजरात के मुंबई अहमदाबाद सूरत जैसे बड़े महानगरों में जाने के लिए या फिर इन शहरों से अपने घर जाने के लिए ट्रेन की टिकट को एक महीना पहले ही बुक करना पड़ता है यदि ऐसा नहीं करते हैं तो कई बार चालू टिकट लेकर या फिर वेटिंग लिस्ट का टिकट लेकर जाना पड़ता है ऐसे में कुछ लोग RAC का या फिर वेटिंग लिस्ट का टिकट कटा लेते हैं जिनमें से कुछ लोगों का टिकट कंफर्म हो जाता है और बर्थ अलॉट कर दिए जाते हैं जबकि कुछ लोगों को आरएसी और वेटिंग लिस्ट वाले टिकट के साथ ही सफर करना पड़ता है तो आइए जानते हैं RAC ticket के बारे में। RAC का मतलब  क्या होता है। Railway me rac ka matlab. Rac train ticket. ट्रेन के टिकट पर लिखे RAC का फुल फॉर्म reservation against cancellation होता है जिसका

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले है ट्रेन के बारे मे हम इस लेख में जानेंगे कि किसी भी ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें या फिर जनरल डिब्बे की पहचान क्या होती है, इसके पहले हमने जाना था कि ट्रेन की पटरी पर पत्थर क्यों होते हैं , यदि आपने हमारे इस लेख को नहीं पढ़ा है तो अभी जाकर पढ़ें! भारत में 60% से भी अधिक लोग ऐसे हैं जो कि इकोनामिक क्लास में सफर करते हैं इसका सबसे बड़ा कारण है पैसे की कमी और दूसरा है पैसे की बचत करना यह दोनों एक दूसरे के विपरीत है लेकिन एक दूसरे के पूरक है एक सामान्य व्यक्ति ट्रेन से सफर करते वक्त अक्सर जनरल डिब्बे में सफर करता है क्योंकि इसमें कम पैसा लगता है। यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो जनरल डिब्बे में सफर करते हैं या फिर सफर करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता होता है कि जनरल डिब्बे की क्या पहचान होती है या फिर जनरल डिब्बे को कैसे पहचाने तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि किसी भी ट्रेन में जनरल डिब्बे को कैसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे की क्या पहचान है,ट्रे

एक करोड़ में कितने जीरो होते है। How many zero in 1 crore.

जय हिन्द दोस्तों कैसे हैं आप लोग Hindimetalk.com आपका स्वागत है आज के इस लेख हम जानेंगे कि 1 करोड़ में  कितने जीरो होते हैं , इसके पहले वाले लेख में हमने जाना था कि 1K 1M 1B का मतलब क्या होता है एक मिलियन में कितने लाख होते हैं एक बिलियन में कितने करोड़ होते हैं यदि अभी तक आपने इस लेख को नहीं पढ़ा तो अभी जाकर पड़े ये दोनों लेख एक दूसरे के पूरक हैं।  कुछ लोगों को यह तो पता होता है कि एक करोड़ या 100 करोड़ किसे कहते हैं लेकिन जब जीरो की बात आती है तो हम कंफ्यूज हो जाते हैं अगर आपको यह परेशानी होती है तो हम आपको गारंटी दे सकते हैं कि आज के बाद यदि आपने इस लेख को पूरा पढ़ लिया तो कभी भी आपको इसमें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, फिर कोई आपसे हजार करोड़ में जीरो की संख्या पूछे या एक लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं पूछें आप सभी सवालों का जवाब बिना जीरो को गिने दे पाएंगे। इस लेख में हम केवल यही नहीं जानेंगे कि ek karod me kitane zero hote hai. बल्कि यह भी जानेंगे कि 100000 में कितने जीरो होते हैं एक मिलियन में कितने जीरो होते हैं एक बिलियन में कितने जीरो होते हैं तो आपसे निवेदन है कि

Moj app से पैसे कैसे कमाए 2023 में।

  Moj app में वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए? जय हिंद दोस्तों कैसे आप लोग Hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले हैं कि moj ऐप से पैसा कैसे कमाते हैं भारत में नौजवानों के लिए जो बेहतरीन content बना सकते हैं उनके लिए tik tok, like,hello,vigo जैसे एप्स  कमाई का एक आसान जरिया था जिसकी सहायता से लोग बहुत ही आसानी से कुछ पैसे कमा लेते थे और पॉपुलर भी हो जाते थे लेकिन चाइनीस ऐप के बैन हो जाने के बाद आप लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन कुछ नए एप्स पुराने एप्स की जगह लेने के लिए आ गए हैं। जो की आपको उन्ही एप्स की तरह पैसे देते हैं और इनमें भी आपको वीडियो बनाकर डालना होता है और आपके वीडियो पर लाइक व्यूज और शेयर के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं जिनको आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। ऐसे में यदि आपने भी कोई शॉट वीडियो क्रिएटिंग ऐप को डाउनलोड किया है जैसे Roposo ,मित्रो,MOJ, sharechat , आदि।  इन ऐप को आप Tik Tok जैसा इंडियन आप भी कह सकते है और अब आप इन से पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता है कि इन एप्स से पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो आपको परेशान होने की