BBK electronics क्या है? इसमें कौन कौन सी कंपनिया है?

 जैन दोस्तों कैसे हैं आप लोग hindimetalk.com कर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले हैं bbk इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में यदि आपने कभी ओप्पो,वीवो,realme,वनप्लस के बारे में गूगल पर कुछ सर्च किया होगा तो आपके सर्च रिजल्ट में बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स का जिक्र जरूर आया होगा हो सकता है कि आपने इस पर उस समय ध्यान ना दिया हो लेकिन आपको बता दें कि या कोई छोटी मोटी कंपनी नहीं है

बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स मोबाइल फोन, MP3 प्लेयर, स्मार्टफोन हेडफोन आदि इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने वाली कंपनी है और इसमें दुनिया के बहुत ही लोकप्रिय कंपनियां शामिल हैं जिन के विषय में हमने नीचे विस्तार से चर्चा किया है


BBK electronics kya hai?

BBK electronics ,इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कई कंपनियों का एक ग्रुप है इसमें कई कंपनियां शामिल हैं जैसे ओप्पो ,रियलमें ,वन प्लस आईक्यू, आदि मैं सभी कंपनियां शामिल हैं। Bbk इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्टफोन, हेडफोन ,स्मार्ट टीवी ,MP3 प्लेयर,लैपटॉप आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाती है जिन्हें लोगो बहुत पसंद किया जाता है क्योंकि इनकी क्वालिटी अच्छी होती है और कीमत में सस्ते होते हैं।


BBK electronics का मालिक कौन है?

BBK electronics के मालिक duan yong ping हैं इनका जन्म 4 जनवरी 1961 में चीन के नानचांग सहर में हुआ था। ये पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग इंजीनियर है और subor electronics industry corporation and BBK electronics के फाउंडर भी है इनकी net worth $1.5 billion से भी अधिक है। 


BBK electronics की सहायक कंपनिया कौन सी है।

बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स की सहायक कंपनिया oppo,Vivo,realme, OnePlus,iQoo है इससे पहले आपको यह लग रहा हूं था कि यह सारी कंपनियां अलग-अलग है लेकिन आपको बता दें कि जब यह कंपनियां बनी थी तब यह अलग अलग थी।लेकिन अब ये सभी कंपनियों BBK electronics group का हिस्सा हैं और इस सबका मालिक बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स हैं।


Bbk electronics कहा कि कंपनी है?

 BBK electronics एक चाइनीज कंपनी है इसकी शुरुआत 1995 से यानी की आज 26 साल पहले डायन योंगपिंग(duan yongping) ने किया था इसका हेडक्वार्टर गुआंगडोंग चीन में स्थित है 2019 में एप्पल के दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी थी और 2021 में world largest smartphone phone manufacturing कंपनी है।


BBK electronics net worth 

चीन की एक group(organization) के रिपोर्ट के मुताबिक bbk electronics की net worth 2018 में $1.5billion है बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक duan yong ping हैं ये चाइनीज बिलियनेयर हैं।


उम्मीद की bbk electronics पर हमारा ये लेख आपको पसंद आया होगा और आपने बहुत कुछ जाना और शिखा होगा आपसे निवेदन है इस लेख को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि उनको इसके विषय में जानकारी प्राप्त हो सके।


यदि आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते या फिर कोई सुझाव देना चाहते तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं हमें आपके कमेंट इंतजार रहेगा अभी तक हमारे साथ बने रहने के लिए और हमारे इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत/ धन्यवाद!



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

Moj app से पैसे कमाने के 5 सबसे आसान तरीके 2022

YouTube video download nahi ho raha hai| ऐसे डाउनलोड करें 2 मिनट में।