सोनी किस देश की कंपनी है। Sony kaha ki company hai.

 जय हिन्द दोस्तो कैसे है आप लोग Hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज के इस लेख में हम जानेंगे कि Sony kaha ki company hai.आप सब जानते होंगे कि भारत में भी एक सोनी कंपनी है जो tv चैनल के रूप मे कार्य करती है और एक sony कंपनी है जो मोबाइल ,टीवी, कैमरा,हेडफोन आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बेचती है इस लेख में हम सोनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी और सोनी टीवी कंपनी दोनो के बारे मे बात करेंगे।

हम सबसे ने सोनी कंपनी के प्रोडक्ट को देखा है और हमने से कुछ ऐसे लोग भी होंगे जो सोनी कंपनी द्वारा निर्मित फोन ,कैमरा या दूसरे सामान का उपयोग कर रहे होंगे। परंतु क्या आप जानते है की सोनी किस देश की कंपनी है यदि नहीं तो यह लेख आपके लिए ही लिखा गया है इसमें सोनी कंपनी से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है।आप बस पढ़ते रहिए..


Sony किस देश की कंपनी है। Sony kaha ki company hai.

Sony-kis-ki-company-hai
सोनी जापान की बहुराष्ट्रीय कंपनी है यह इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे - mobile, camera, TV, headphones, earphone, AC आदि बेचने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनीयो में से एक है सोनी कंपनी द्वारा निर्मित उत्पाद अच्छी गुणवत्ता के होते है और उन पर आसानी से भरोसा किया जा सकता है 

सोनी कंपनी की स्थापना 7 मई 1946 में जापान के टोक्यो शहर में हुई थी टोक्यो जापान की राजधानी है यह दुनिया की सबसे सुरक्षा और सोनी ने भारत में लगभग अपनी स्थापना के 48 साल बाद 17 नवंबर 1994 में आई और sony India Pvt. नाम ने दिल्ली में रजिस्टर हुई।


मुख्य बिंदु।key points.
  • Company name- sony  
  • Funded.           
7may 1946
  • Founder.         
Masari Ibuka,Akio Morita
  • Headquarter.    
Tokyo Japan
  • CEO.
Kenichiro Yoshida
  • Product.        
     Electronics, software, robot, video games, semiconductor, computer hardware, TV show, music, Film.
  • Service.              
Insurance, banking, network, Advertisement.
  • Number of employees.  111700

Sony tv kaha ki company hai.सोनी टीवी किस देश की कंपनी है।

Sony Entertainment Television(SET) एक भारतीय हिंदी भाषी मनोरंजक टेलीविजन चैनल है जिसे आज से लगभग 26 साल पहले 30 सितंबर 1995 में लांच किया गया था SET India का हेड क्वार्टर महाराष्ट्र के मुंबई शहर में स्थित है इसका मालिकाना हक़ सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के पास है, जो जापानी सोनी की सहायक कंपनी है।


 Sony Entertainment Television को यूट्यूब पर SET india नाम से जाना जाता है यूट्यूब चैनल पर कुल 97 बिलीयन व्यूज है जो कि दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा व्यूज वाला है यूट्यूब चैनल है और 112 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ या दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल भी है।

Sony Entertainment Television के विभिन्न चैनलों के नाम(list of sony channels)

  1.  Sony MAX
  2. Sony Max 2
  3. Sony SAB
  4. Sony Yay
  5. Sony Six
  6. Sony Aath
  7. AXN
  8. Sony BBC Earth
  9. Sony Pix
  10. Sony Mix
  11. Sony TEN
  12. Sony Wah
  13. Sony Pal
  14. Sony Marathi
  15. Sony SAB Tamil

सोनी चैनलो को आप sonyLIV app पर देख सकते हैं सोनी लाइव एप सबसे ज्यादा फेमस कौन बनेगा करोड़ पति और The kapil sharma show की वजह से हुआ है। आपका क्या मानना हमे कॉमेंट करके बताएं।


Sony और Sony tv का मालिक कौन है। owner of sony.

Sony और सोनी टीवी(set india) दोनो का मालिक sony group corporation है। यह कंपनी लंदन स्टॉक एक्सचेंज और न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टेड हैं जिसकी वजह से इस पर किस एक व्यक्ति या संस्था का पूरा हक नहीं हो सकता जिसके पास इस कंपनी का जितना अधिक शेयर होगा उसका कंपनी पीआर अधिक अधिकार होगा जापान किस एक रिपोर्ट के मुताबिक sony group corporation के शेयर का सबसे बड़ा हिस्सा जापान ट्रस्टी सर्विसेज बैंक के पास है।


Panasonic kaha ki company hai.पैनासोनिक किस देश की कंपनी है।

Panasonic एक बहुराष्ट्रीय जापानी कंपनी है इसका हेड क्वार्टर Osaka Japan में स्थित हैं इसकी स्थापना आज से लगभग 103 साल पहले 13 मार्च 1918 को कोनोसुक मत्सुशीता(conosuke Matsushita) ने किया था।

शुरुआत में पैनासोनिक केवल इलेक्ट्रिकल इंस्ट्रुमेंटल उपकरण बेचता था लेकिन अब इन्होने अपना बिजनेस बहुत बड़ा कर लिया है अब ये electronics, rechargeable battery, software,real estate,home appliances में आ गए हैं और अच्छा खासा पैसा बना रहे है।

मुख्य बिंदु। Key points about Panasonic.

  • Company name- Panasonic
  • Owner- Panasonic corporation
  • Country- japan
  • Funded-
13 March 1918

  • Founder-
conosuke Matsushita
  • Type.
Public company
  • Headquarter-
Kadoma Osak, Japan
  • CEO-
Yuki kusumi
  • Products-
electronics, rechargeable battery, software,real estate,home appliances 
  • Employees- 259385


निष्कर्ष।

Sony कहा कि कंपनी है पर हमारा ये लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं ताकि हम इसी तरह और भी आर्टिकल लिख सके। हमने इस लेख में sony,sony tv,और Panasonic इन कंपनियों की लगभग सारी जानकारी दी गई है।

अगर आप हमसे किस और कंपनी के विषय में जानना चाहते हैं तो अभी कमेंट करके बताएं अगले ही दिन हम आपके द्वारा बताए गए टॉपिक पर आर्टिकल लिखेंगे और उसमे आपका नाम भी सामिल करेंगे।





टिप्पणियाँ

Dharmendra Verma ने कहा…
मुझे आपकी वैबसाइट बहुत पसंद आई। आपने काफी मेहनत की है। मैंने आपकी वैबसाइट को बुकमार्क कर लिया है। हमे उम्मीद है की आप आगे भी ऐसी ही अच्छी जानकारी हमे उपलब्ध कराते रहेंगे। अगर आप दिल्ली घूमने जा रहे है तो एक बार हमारी वैबसाइट को जरूर visit करे। इस वैबसाइट “ Delhi Capital India ” के माध्यम से हमने भी लोगो को दिल्ली की जानकारी देने की कोशिश की है। हो सके तो हमारी वैबसाइट को एक बैकलिंक जरूर दे। धन्यवाद ॥

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Train में RAC टिकट का मतलब क्या होता है। यह कब कन्फर्म होता है। RAC ka full form.

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

भारत की मोबाइल कंपनी कौन सी है? Indian mobile company list.

Train me 2s ka matlab| क्या होता है जाने हिंदी में।