2022 में josh app से पैसा कैसे कमाए?

 जय हिन्द दोस्तो कैसे है आप लोग   hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले josh app के विषय मे की जोश app से पैसा कैसे कमाए। इसके पहले हमने आपको बताया था की moj app से पैसा कैसे कमाते है जिसका लोगो बहुत अच्छे से लाभ उठाया है यदि आपने अभी तक इसे नही पढ़ा है अभी जाकर पढ़े।

 Tik tok समेत 59 चाइनीज एप बैन होने के बाद जोश एप ही एक ऐसा एप है जिसमे आप आसानी से वीडियो बनाकर बहुत ही काम समय में फेमश हो सकते है जोश एप पर वीडियो देखने के अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जो josh app पर वीडियो बनाते हैं और वीडियो बनाकर अच्छे खासे फॉलोअर्स बना लिए है लेकिन इससे उनको कोई कमाई नहीं हो रही हैं क्योंकि जोश आप में ऐसा कोई प्रोग्राम(ऑप्शन) नहीं है जिससे आपको पैसा मिले 
      लेकिन आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम आपको बताएंगे की josh app से पैसा कैसे कमाए वो भी एकदम सरल भाषा में 

Josh-app-se-paisa-kaise-kamaye

                    यहां पर हमने जोश एप से पैसा कमाने के कई तरीकों के विषय मे विस्तार से चर्चा किया है जिनमे से किसी को भी अपना कर आप जोश ऐप से पैसा कमा सकते है जानने के लिए पढ़ते रहिए.. 

Josh app क्या है

 Josh app एक शॉर्ट वीडियो क्रिएटिंग व शेयरिंग ऐप है जहा पर लोग एंटरटेनमेंट,जानकारी या स्टेटस देखने आते है जब सीमा विवाद में चाइनीज एप को बन किया गया तो लोग नए प्लेटफॉर्म की तलाश थी वैसे तो कई एप इस क्षेत्र मे आए लेकिन लोगो सबसे ज्यादा जोश एप पसंद आया और इसी वजह से जोश एप को प्ले स्टोर पर 100million से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

Josh app से पैसा कैसे कमाए          

1. Affiliate marketing से पैसा कमाए

Josh से पैसा कमाने का बेहत आसान तरीका है Affiliate marketing जिसमें किसी E-Commerce जैसे Amazon, flipkart, Alibaba, snapdeal, Myntra के प्रोडक्ट का affiliate link शेयर करके जिसके द्वारा लोग उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे और इसके बदले में आपको हर प्रोडक्ट पर कुछ कमीशन मिलेगा।

यदि आप चाहे तो कुछ प्रोडक्ट के विडियो बनाकर और प्रोडक्ट की जानकारी देकर video upload करते समय उस product का link भी दे सकते है। जिस व्यूअर को प्रोडक्ट पसंद आता है और वो आपके link से प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको profit मिलेगा।

2. Sponsorships से पैसा कमाए।

Sponsorships करने के लिए आपका फैन following बहुत ज्यादा होना चाहिए। जिसे देखकर कंपनी आपको अपने ब्रांड या प्रोडक्ट को प्रमोशन के लिए ऑफर करे इसके बदले में आप अपने फैन फॉलोइंग व व्यूज के आधार पर पैसे चार्ज कर सकते है। यदि आपके पास बहुत अधिक follower है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा बना सकते है

3. Promote small creator 

यह प्रमोशन का तरीका Sponsorships से मिलता जुलता है। वहां आपको कंपनी अप्रोच करती थी और यहां आपके छोटे-मोटे क्रिएटर जो कम समय में ज्यादा फॉलोअर्स गेन करना चाहते हैं। आप उनके चैनल या कंटेंट को प्रमोट करके उनसे आप कुछ पैसे चार्ज कर सकते है।इससे भी आप पैसा कमा सकते है। जो की बहुत आसान है इसके लिए आप अपना ईमेल या कॉन्टेक्ट नंबर अपने प्रोफाइल में add कर दीजिए जिससे लोग आपको संपर्क कर सकेंगे।

4. Earning App से पैसे कमाए

Earning App कहने का मतलब Paytm, Google pay phone pe, winzo gold, dream11 इत्यादि app जिसमें रेफरल का कमीशन मिलता है। ऐसे बहुत सारे ऐप हैं। जिनका आप जोश ऐप के वीडियो में रिव्यु देकर और लोगों को ज्वाइन करा कर रेफरल कमीशन पा सकते हैं।

अभी के समय में तो लोग trending ऐप जैसे-grow,zirodha,upstock,wazirx आदि को लोग काफी तेजी से डाउनलोड कर रहे और इसमें कमीशन भी ज्यादा मिलता तो आप इनका रेफरल लिंक शेयर करके भी पैसा कमा सकते है।

5. Product review करके पैसा कमाए

    इसमें कंपनीज आपको अपने प्रोडक्ट देती है आपको उसके बारे मे लोगो को अच्छे से बताना होता है इसमें आपको प्रोडक्ट फ्री में मिलता है और और आप इसके लिए कुछ पैसे भी चार्ज कर सकते है।

6.colaboration करके पैसा कमाए

    ये तरीका उनके लिए ज्यादा उपयोगी है जिनके पास बहुत अधिक फॉलोअर है लगभग 1 millian इसमें आप आपने साथ छोटे कंटेंट क्रिएटर को जोड़ सकते है इसके बदले में आप उनसे उनके रिवेन्यू(कमाई) का कुछ हिस्सा रख सकते है।इसमें वो लोग अपने कंटेंट को आपके चैनल पर अपलोड करते है।और इससे कमाया गया पैसा आप आपस मे बात लेंगे।

7.cross promotion करके पैसा कमाए।

Josh ऐप से आप क्रॉस प्रमोशन करके भी अच्छा-खासा पैसा बना सकते हैं इसमें आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स और चैनल को प्रमोट करते हैं और यहां से लोगों को अपने विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट चैनल पर लेकर जाते हैं इससे आपके यूट्यूब ,इंस्टाग्राम फेसबुक जैसे जगहों पर फॉलोअर बढ़ा सकते है जिससे वहा पर आपके कंटेंट पर अधिक न्यूज़ और लाइक्स आएंगे जिससे आपकी कमाई में बढ़ोत्तरी होगी।

यदि आप एक average क्रिएटर है तो आपके लिए सबसे अच्छा होगा कि आप affiliate marketing और sponsereship का उपयोग करे josh app से पैसा कमाने के ये दोनो तरीके आपके लिए बहुत आसान व सरल होंगे इसमें आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और कमाई भी अच्छी होगी साथ ही समय की भी बचत होगी।


>Roposo app से पैसा कैसे कमाए।
>गूगल प्ले स्टोर में पैसा कैसे डाले।

Josh app kaha ki company hai

जोश एप एक भारतीय एप है जिसे वर्से इनोवेशन ने बनाया है चाइनीज एप्स के बाद बन होने के बाद भारत में जोश एप बहुत ही तेज़ी से लोगो के बीच लोकप्रिय हो गया आज के समय में गूगल प्ले स्टोर पर इसे 100 millian से भी अधिक लोगों इसे डाउनलोड किया है।

जोश एप को किसने बनाया है 

जोश एप को बेंगलुरु बेस्ड कंपनी है इसे वर्से इनोवेशन ने बनाया है इसकी मार्केट वैल्यू इस समय 1अरब डॉलर है जोश एप अभी बहुत तेजी से ग्रो कर रहा है इस लिए इसमें लोग अधिक मात्रा में इन्वेस्ट कर रहे है।


जोश एप पैसा कैसे कमाता है।

अभी तक तो हम बात कर रहे थे कि जोश एप से पैसा कैसे कमाते है लेकिन अब हम बात करने वाले की जोश एप खुद पैसा कैसे कमाता है। 

1.एड दिखाकर 

     जोश एप का पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है एड दिखाकर पैसा कमाना जब हम जोश एप पर वीडियो देखते है तो कभी कभी वीडियो के बीच में कुछ एड आ जाते जिनको लगाने के लिए जोश एप उन लोगो से पैसा लेता है जो अपना एड जोश एप में दिखाना चाहते है।

2. डाटा कलेक्ट करके 

     ये डाटा इंटरनेट वाला डाटा नही है बल्कि ये हमारा और आपका पर्सनल डाटा हैं जिसमें हमारी उमर हमारा जेंडर हमारी पसंद यह सब होता है इसके आधार पर जोसेफ और लगभग सभी कंपनियां हमें हमारे इंटरेस्ट के अनुसार प्रोडक्ट के ऐड दिखाती हैं जिन्हें देख कर हम में से कुछ लोग उन्हें खरीद लेते हैं और इसके द्वारा इन लोगों को अच्छा खासा फायदा होता है

3. एफिलिएट मार्केटिंग से

     एफिलिएट मार्केटिंग को तो आप समझ ही गए होंगे यदि नहीं समझ में आया है तो ऊपर जो सबसे पैसा कैसे कमाए वाले पैराग्राफ में इसे अच्छे से पढ़ ले हमें क्या पसंद है हमारी क्या उम्र है इतनी जानकारी किसी के लिए भी बहुत अधिक है जो अपना सामान में बेचना चाहता है उनके पास हमारा डाटा होने के कारण यह हमें हमारी उम्र और हमारे पसंद के अनुसार एफिलिएट प्रोडक्ट को दिखाते हैं और जब हम लोग इन्हें खरीदते हैं तो इन्हें इससे अच्छा खासा पड़ा मिलता है।


Note.

कुछ एप्स को छोड़कर बाकी सभी सोशल मीडिया एप्स और प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स का डाटा चोरी छुपे बेचती हैं जिससे उनको बहुत अधिक पैसा मिलता है इसे एकदम सीक्रेट रखा जाता है फिर भी आपने सुना होगा कि फेसबुक से डाटा लीक हुआ था और ट्विटर से डाटा लीक हुआ था तो आप समझ सकते हैं की जब फेसबुक और ट्विटर जैसी बड़ी कंपनियां यह काम कर रही है तो छोटी कंपनियां क्यों नहीं करेंगे आखिरकार इनका मकसद पैसा कमाना ही तो है। इसमें हम किसी ऐप के विषय में नहीं बता रहे हैं हम केवल यह बताना चाहते हैं कि बहुत से एप्स है जो ऐसा करते है


यदि आप जोश एप से पैसा कैसे कमाए को अच्छे से समझना चाहते है तो इस वीडियो को देखे 


आज हमने ये जाना की जोश एप से पैसा कैसे कमाए और जोश एप खुद पैसा कैसे कमाता है तथा जोश एप कहा की कंपनी है इसका मालिक कौन हैं आप इसके अलावा भी जोश एप के बारे में कुछ जानना चाहते हैं या हमे बताना चाहते है तो नीचे कमेंट बॉक्स में अभी कमेंट करे।

जोश एप से पैसा कैसे कमाए। हमारा ये लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताए इसे अपने जानने वाले लोगों के साथ जरूर शेयर करें।

यदि आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं या फिर हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो अभी जरूर कमेंट करें हम अभी के अभी आपके पास आ रहे हैं यदि आपने कमेंट किया है तो हम आ गए हैं। कुछ भी करके हम आपके सवालों का जवाब जरूर देंगे।

धन्यवाद!

टिप्पणियाँ

  1. Josh app mai or kitna followers chahiye jise hum famous ho sake

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. जोश एप हो या कोई और सोशल मीडिया फेमस होने के लिए फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा मायने नहीं रखती है यदि आपको फेमस होना है तो आप ऐसे कंटेंट(वीडियो) बनाइए जिन्हें लोग शेयर करने से अपने आप को ना रोक सके ताकि आपका वीडियो वायरल हो जब तक आपका वीडियो वायरल नहीं होगा आप फेमस नहीं हो सकते हैं यदि आप फॉलोअर्स के दम पर फेमस होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बहुत अधिक समय तक इंतजार करना पड़ेगा और कम से कम तीन से चार लाख फॉलोअर्स की आवश्यकता होगी।

      हटाएं

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

Moj app से पैसे कमाने के 5 सबसे आसान तरीके 2022

YouTube video download nahi ho raha hai| ऐसे डाउनलोड करें 2 मिनट में।