Ola किस देश की कंपनी है।ओला का मालिक कौन है।

जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग Hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले राइडिंग शेयरिंग कंपनी ओला(OLA) के विषय मे आज हम जानेंगे कि ola किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है। आप सब ने ओला cab तो देखा ही होगा हो सकता है आप में से कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने ओला कैब का उपयोग भी किया हो लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओला किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है यदि नहीं तो बस पढ़ते रहिए

आपको बता दें कि ओला ने हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया है जो कि दुनिया का पहला ऐसा स्कूटर होगा जिसमें टचस्क्रीन डिस्प्ले,स्पीकर, होगा इसकी सहायता से लोग इसमें अपने मन मुताबिक म्यूजिक प्ले कर सकते हैं और कॉल रिसीव कर सकते है OLA का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 190km किलोमीटर चलता है इसे फुल चार्ज होने में करीब 6 घंटे लगते हैं कुछ दिन पहले ओला इलेक्ट्रिक ने इसकी प्राइस को क्लियर किया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर प्राइस ₹99999 से लेकर 130000 तक है।ये तो हुई ज्ञान की बातें आइए अब करते है काम की बातें


OLA कहा कि कंपनी है?/Ola kis desh ki company hai.

OLA एक multinational ride-sharing  भारतीय कंपनी हैै ओला का मुख्यालय कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु शहर में स्थित हैं। जनवरी 2018 में ऑस्ट्रेलिया में, न्यूजीलैंड में सितंबर 2018 में,और मार्च 2019 में यूके(United Kingdom)लंदन में ओला(OLA) को लॉन्च किया। 


OLA का मालिक कौन है?(Ola company owner.)

ओला(OLA) के मालिक bhavish Aggarwal है इन्होने अंकित भाटी के साथ मिलकर इस कंपनी को 2010 में आज से लगभग 11 साल पहले शुरू किया था वर्तमान में ओला भारत समेत दुनिया के चार देशी में 250 से भी अधिक शहरो में अपनी सेवा दे रहा है।


OLA का फुल फॉर्म क्या है? full form of Ola.

OLA का फुल फॉर्म operational level agreement होता है लेकिन लोग इसे ola नाम से ही जानते हैं हम ये भी कह सकते है की किसी को इसका पूरा नाम पता ही नही है। 

ओला की स्थापना कब हुई थी?

ओला(OLA) की स्थापना आज से लगभग 11 साल पहले 3 दिसंबर 2010 को हुई थी जिसे भाविश अग्रवाल और अमित भाटी ने मिलकर बनाया है यह भारतीय प्राइवेट कंपनी है ,सुरुआती दिनों में ओला मात्र rideshering का काम करता था लेकिन अभी के समय में ओला ट्रांसपोर्ट और इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का भी काम करता है।

Ola का CEO कौन है? CEO of Ola.

ओला के CEO bhavish Aggarwal है और CTO ankit bhati है ओला  में वर्तमान में लगभग 30000 से अधिक कर्मचारी(employees) है।2019 के एक रिपोर्ट के मुताबिक ओला से 1.5 million ड्राइवर जुड़े है।


Ola electric scooter price.

ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 की भारत में कीमत 85,099 से 1.10लाख रुपए तक है भारत के अलग अलग राज्य इसकी अलग अलग कीमत है। गुजरात मे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे कम कीमत पर मिल सकती हैं।

Ola electric Share price.(Ola electric share) 

आज जब मैं ये आर्टिकल अपडेट कर रहा हु 18/09/2021 को ola का share price 277.79₹ है अगर आप आज लाइव देखना चाहते हैं कि ओला इलेक्ट्रिक का शेयर प्राइस कितना है यह दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिए। Click here

मुख्य बिंदु (key points)

  • Company name.
OLa(operational level agreement)
  • Industry 
Ride sharing ang electric vehicles manufacturer.
  • Founded(स्थापना)
3 दिसंबर 2010
  • Founder(संस्थापक)
भाविश अग्रवाल और अमित भाटी
  • Headquarter(मुख्यालय)
कर्नाटक,बेंगलुरु
  • CEO(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
bhavish Aggarwal (भाविश अग्रवाल)
  • Products(उत्पाद)
Electric scooter (EV scooter)
  • Number of employees(कर्मचारियों की संख्या)
30000


निष्कर्ष।
ओला किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है पर हमारा यह लेख आपके लिए मददगार रहा होगा आप जिस प्रश्न का उत्तर पाने के लिए यह पर आए थे वो आपको मिल गया होगा यदि इसके आलावा आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो अभी कमेंट करें हम आपका कॉमेंट बॉक्स में इंतजार कर रहे हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

Train में RAC टिकट का मतलब क्या होता है। यह कब कन्फर्म होता है। RAC ka full form.

एक करोड़ में कितने जीरो होते है। How many zero in 1 crore.