Moj app से पैसे कमाने के 5 सबसे आसान तरीके 2022

 Moj app में वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए?

जय हिंद दोस्तों कैसे आप लोग Hindimetalk.com पर आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले हैं कि moj ऐप से पैसा कैसे कमाते हैं भारत में नौजवानों के लिए जो बेहतरीन content बना सकते हैं उनके लिए tik tok, like,hello,vigo जैसे एप्स  कमाई का एक आसान जरिया था जिसकी सहायता से लोग बहुत ही आसानी से कुछ पैसे कमा लेते थे और पॉपुलर भी हो जाते थे लेकिन चाइनीस ऐप के बैन हो जाने के बाद आप लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लेकिन कुछ नए एप्स पुराने एप्स की जगह लेने के लिए आ गए हैं। जो की आपको उन्ही एप्स की तरह पैसे देते हैं और इनमें भी आपको वीडियो बनाकर डालना होता है और आपके वीडियो पर लाइक व्यूज और शेयर के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं जिनको आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। ऐसे में यदि आपने भी कोई शॉट वीडियो क्रिएटिंग ऐप को डाउनलोड किया है जैसे Roposo,मित्रो,MOJ,sharechat, आदि।

 इन ऐप को आप Tik Tok जैसा इंडियन आप भी कह सकते है और अब आप इन से पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता है कि इन एप्स से पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि moj एप से पैसे कैसे कमाते हैं। 

Moj-app-se-paisa-kaise-kamaye



Moj ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करेंClick here या फिर आप इसे प्ले स्टोर से भी इंस्टॉल कर सकते हैं.54 MB के इस ऐप को प्ले स्टोर पर 50 मिलियन बार से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.2 है. और 738K रिव्यूज है 

Moj app किस देश का है? Moj app which country.

Moj app पूरी तरह स्वदेशी app है इसे made in India प्रोग्राम के तहत बनाया गया है। प्ले स्टोर पर भारत में मोज एप टॉप 4 फ्री शॉर्ट वीडियो क्रिएटिंग एंड वीडियो शेयरिंग ऐप में शामिल है। इसमें आप 15 सेकंड से लेकर 1 मिनट तक के वीडियो बहुत ही आसानी से बना सकते है। बहुत से लोगों को लगता है कि मोज एप एक चाइनीज एप है जबकि यह एक भारतीय एप है यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते है जिसे लगता है की यह एक भारतीय एप नही है तो उसके साथ इस लेख जरूर शेयर करें।

Moj का मालिक कौन है? Moj app owner country.

Moj app को अंकुश सचदेव ने बनाया है मोज एप बेंगलुरु भी आईटी कंपनी मोहल्ला टेक के अधीन है अतः इसका मालिक मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड है है इसे tik tok के भारत में बन होने के ठीक बाद 2020 में लॉन्च किया गया था। मोहल्ला टेक एक भारतीय कंपनी है और इस मालिक भी भारतीय है।

Moj एप का उपयोग कैसे करें

सबसे पहले जब आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपके ऐप के होम पेज पर जो इंटरफेस होगा उसमें आपको ढेर सारी लैंग्वेज(भाषा) दिखाई देंगे इसमें से आप अपने लैंग्वेज(भाषा) को सिलेक्ट कर लीजिए। जब आप अपनी भाषा को चुनर लेंगे तब आप इस ऐप में वीडियो देख पाएंगे और अपनी पसंद के वीडियो को खोज भी सकते हैं।। इसमें आपको ढेर सारी कैटेगरी मिल जाती है जैसे फैशन, डिजाइन जी,टेक्नॉलॉजी ,इंजीनियरिंग, लव ,प्यार ,धोखा,रोमांटिक शायरी, राजनीतिक मुद्दे, आदि आप अपने पसंद के अनुसार वीडियो देख सकते हैं और शेयर भी कर सकते हैं

Moj ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं?

नीचे आपको प्रोफाइल का आइकन मिलता है इस पर क्लिक करके आप इस ऐप में रजिस्टर कर सकते हैं moj ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आपको। केवल अपना मोबाइल नंबर देना होता है मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा उसको डीपी को दर्ज करने के बाद आपका moj एप्प में अकाउंट खुल जाएगा।  अब आप इसमें चाहते हैं तो वीडियो पोस्ट कर सकते हैं और ढेर सारी लाइक कमेंट शेयर पा सकते हैं और पॉपुलर भी हो सकते हैं यह डिपेंड करता है कि आपके कांटेक्ट कैसे हैं।

क्या moj app से पैसा कमाया जा सकता है?

एक शब्द में कहे तो हा मोज एप से पैसा कमाया जा सकता लेकिन आपको पैसा मोज एप नही देगा बल्कि ये पैसा आपको थर्ड पार्टी से मिलेगा जिसके जरिए आप moj app से पैसा कमाना चाहते हैं मोज एप से पैसा कैसे कमाते हैं इसके विषय में हमने नीचे विस्तार से चर्चा किया है।

मोज एप से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

मोज एप से कितना पैसा कमाया जा सकता ये आपके कंटेंट(वीडियो कैटेगरी) और व्यूज ,फॉलोअर्स पर निर्भर करता है यदि आपके वीडियो पर बहुत अधिक व्यूज आता और फॉलोअर्स भी अधिक है तो आप नीचे बताए गए विधियों का इस्तेमाल करके महीने के एक लाख भी कमा सकते है।

                     यदि आप अपने वीडियो में प्रोडक्ट रिव्यू करते है या अलग अलग प्रकार के प्रोडक्ट के बारे मे बताते है तो आप कम फॉलोअर्स और कम व्यूज के बावजूद भी आप affiliate marketing का उपयोग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।


Moj एप से पैसे कैसे कमाए।

            सबसे पहले आपको यह बता दे कि moj ऐप में पैसे कमाने वाला आइकन(option) कहीं नहीं होता है लेकिन फिर भी आप इस ऐप से पैसे कमा सकते हैं जिसके विषय में आपको नीचे बताया गया है।

यदि आपके पास अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं या फिर आप पॉपुलर हैं आपके फॉलोअर्स हजारों में है या फिर आपके video पर अच्छे व्यूज आते है तो आपके पास पैसे कमाने के कई ऑप्शन होते हैं जैसे- affiliate marketing, sponsereship, product reviews, collaboration, promotion etc.
इन सब के विषय में विस्तार से जानने के लिए पढ़ते रहिए

1.एफिलिएट मार्केटिंग

                              एफिलिएट मार्केटिंग में आप किसी दूसरी वेबसाइट या किसी अन्य व्यक्ति दुकान एप्प या कंपनी के सामानों को बेचते हैं तो आपको उसमें कमीशन मिलता है। फ्लिपकार्ट अमेजॉन वॉलमार्ट जैसी बड़ी बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए एफिलिएट प्रोग्राम चलाते हैं जिस पर आप अपना अकाउंट बनाकर और जो भी प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं उसका लिंक जनरेट करके अपनी moj id पर शेयर कीजिए। या फिर आप किसी और सोशल मीडिया पर चाहे तो इसको शेयर कर सकते हैं और आपके दिए गए लिंक द्वारा जब लोग खरीदारी करेंगे तो आपको उसका कुछ परसेंट कमीशन मिलेगा।

         हालाकि  इसके लिए आपके पास अच्छे खासे फॉलोवर्स होने चाहिए। केवल affiliate मार्केटिंग की सहायता से लोग लाखों रुपए महीना कमा रहे है 


2. स्पॉन्सर्ड पोस्ट.

                         इसमें आप किसी दूसरे के वीडियो आईडी एकलिंग को अपने आईडी पर शेयर करते हैं जिसके लिए आपको उनसे इसके बदले में कुछ पैसे मिलते हैं वैसे आप अपने अनुसार मांग सकते हैं आपके पास जितने अधिक फॉलोअर्स होंगे पैसे आप उतने अधिक मांग सकते हैं। और इस तरह से आप अपने moj आप से या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पैसे आसानी से कमा सकते हैं


3. यदि आप पॉपुलर है और आपके पास अच्छे खासे फॉलोअर्स है तो आप किसी भी फ्रेंड को प्रमोद करके पैसे कमा सकते हैं या फिर इसी प्रोडक्ट के विषय में बताकर पैसे कमा सकते हैं मुझे कोई भी कंपनी आपको अपने प्रोडक्ट से देती है प्रमोट करने के लिए तो वह आपको कुछ पैसे भी देती है उसके साथ ही वह प्रोडक्ट भी आपको फ्री मिल जाता है

4.Collaboration-

आप एक अच्छे कंटेंट क्रिएटर हैं और आपके कंटेंट पर अधिक से अधिक लाइक व्यूज कमेंट आते हैं तो आपके साथ छोटे कंटेंट क्रिएटर जुड़ना चाहते होंगे आप उनको अपने साथ जोड़ने के कुछ पैसे ले सकते हैं और उनके साथ काम कर सकते हैं जिसके बदले में वह आपको कुछ पैसे देते हैं इस तरह से भी आप पैसे कमा सकते हैं।

5. अपने इंस्टाग्राम यूट्यूब चैनल को प्रमोट करके 
यदि आपके पास moj ऐप पर अच्छे खासे फॉलोअर हैं तो आप अपने इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल को अपने moj ऐप पर प्रमोट करके वहां पर अधिक से अधिक फॉलोअर बढ़ा सकते हैं और इसके बाद यूट्यूब और इंस्टाग्राम से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इंस्टाग्राम में आप अपनी एक मार्केटिंग और स्पॉन्सर्ड पोस्ट बहुत ही आसानी से कर सकते हैं और वहां पर क्वालिटी ट्रैफिक (viewrs, visiters) आता है।


आप चाहे तो इस वीडियो को देखकर अच्छे से समझ सकते हैं की moj app से पैसा कैसे कमाते हैं?


ऊपर पैसे कमाने के जिन विधियों का उल्लेख किया गया है इनका आप किसी भी सोशल मीडिया में उपयोग कर सकते हैं जहां पर आपके फॉलोअर्स हैं या फिर आपके photos,videos पर अच्छे views और क्लिक आते हैं।


Conclusion
हमें लगता है कि आपको moj app से पैसा कमाने के लिए ऊपर बताए गए विधियों का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि इनमें आपको पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है और इसमें आपको बहुत कम समय भी देना पड़ता है जिससे आपका समय भी बचेगा और earning भी होगी।

तो उम्मीद है आपको हमारा यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा और जिस मुद्दे पर हमने यह आर्टिकल लिखा है वह आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा 

और यदि आपको कुछ भी जानना है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं या फिर इस आर्टिकल में कहीं पर कोई त्रुटि हो या फिर आप हमे कोई में सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके जरूर बताएं। हम दौड़ते हुए आयेंगे।


 यदि आपके मन में कोई सवाल है या हमे कोई सुझाव देना चाहते हैं आप कुछ भी जानना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकेे पूछ सकते है हम आपके सभी सवालों का जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे।

 
 अभी तक हमारे साथ बने रहने के लिए आपका दिल से धन्यवाद।
Contact us>
Insta ID- pvprakash123

टिप्पणियाँ

Unknown ने कहा…
A sab bat ka vidio ek demo me mil sakta hi
Prakash verma ने कहा…
हम अभी वीडियो नही बना रहे है लेकिन आपकी सहायता करने में हमे खुशी होगी

आप यूट्यूब पर अलग अलग टॉपिक को सर्च करके आसानी से देख व समझ सकते है।
Unknown ने कहा…
Video ban ate hai rupye kanji she nahi paida hote
Snappywap ने कहा…
very nice article
Unknown ने कहा…
Muje video Shahar karke paise kamana
PAWAN YADAV ने कहा…
बहुत बढ़िया जानकारी दी है आपने लेकिन सर गाँव मे रहकर पैसे कमाने के बारे मे बताये प्लीज
Prakash verma ने कहा…
आप कॉन्टेंट राइटिंग करके, यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करके या वीडियो एडिटिंग करके, वेबसाइट बनाकर, इनकी सहायता से आप घर बैठे पैसा कमा सकते है। बस आपके पास अच्छी खासी जानकारी होनी चाहिए यदि नहीं है तो सीखिए।
Unknown ने कहा…
Sar main mauj app per loged h o kaise khulega log meri file log hai

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ट्रेन में जनरल डिब्बे की पहचान कैसे करें।ऐसे पहचाने ट्रेन में जनरल डिब्बे को।

एक करोड़ में कितने जीरो होते है। How many zero in 1 crore.